कॉफी फेशियल

जिस तरह आप कॉफी की एक चुस्की लेकर अपनी सुबह को तरोताज़ा करते है उसी तरह कॉफी फेशियल करने के बाद आप अपनी स्किन और अपने आप को एक दम तरोताज़ा महसूस करेंगे। कॉफी फेशियल करने के बाद आप अपने चेहरे की थकान को एक दम दूर कर देंगे। सबसे खास बात यह फेशियल हर तरह की त्वचा को सूट करता है।
कई ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनियां प्रोडक्ट बनाते वक़्त उनमे कैफीन का उपयोग करती है क्यूंकि कैफीन के अंदर त्वचा के कसाव करने के गुण होते है। आप भी इस फेशियल की मदद से अपने चेहरे की रंगत को कहीं ज्यादा निखार सकते है। इस फेशियल के बाद आपके चेहरे की त्वचा में कसाव आता है और चेहरा ग्लो करने लगता है। इस फेशियल के बाद आपको अपने आप में बहुत ज्यादा फ्रेश फील होने लगेगा।

फेशियल करने का तरीका –

स्टेप 1

एक कटोरे में में हल्का सा गुनगुना पानी ले और उसके अंदर एक छोटा सा तौलिया भिगो कर रख ले इससे अपने चेहरे को पोंछे और धीरे धीरे कपड़े को चेहरे पर घुमाते हुए चेहरे पर नमी प्रदान करे। इससे आपके चेहरे की धूल मिटटी हट जाएगी और गर्म पानी से चेहरे के पोर्स भी आसानी से खुल जाते है। और अब आपका चेहरा फेशियल के लिए तैयार है।

स्टेप 2

स्क्रब – एक चम्मच कॉफी, एक चम्मच पीसी शक्कर,8-10 बून्द निम्बू का रस,8-10 बून्द ग्लिसरीन इन सबको एक साथ मिक्स कर अपने चेहरे पर ५ मिनिट तक धीरे धीरे से हाथो को गोल घुमाते हुए स्क्रब कीजिये। इसके बाद आप गुनगुने पानी के तोलिये से चेहरे को पोंछ दीजिये इससे चेहरे के ब्लॅकहेड्स, डेड स्किन और गंदगी सब बाहर आ जाएगी।

स्टेप 3

मसाज – एक चम्मच कॉफी, एक चम्मच एलोवेरा जेल,8-10 बून्द बादाम का तेल इन सभी को अच्छे से मिक्स कीजिये यह मिश्रण जब तक क्रीम जैसा न लगने लगे तब तक आप इसे हिलाते रहे। उसके बाद आप 5-10 मिनिट तक आप इस मिश्रण से चेहरे की गोलाई में मसाज करे। फिर २ या 3 मिनिट के लिए चेहरे को ऐसे ही छोड़ दे उसके बाद आप गीले कपड़े से चेहरे को पोंछ दीजिये

स्टेप 4

मास्क – एक चम्मच कॉफी, एक चम्मच कोको पाउडर , एक चम्मच मुल्तानी मिटटी, 2 कैप्सूल विटामिन सी के, 1 चम्मच मुलेठी पाउडर, 2 चम्मच गुलाब जल। इन सब को एक साथ मिक्स करे और इसे अपने चेहरे पर मास्क की तरह लगा कर 20 मिनिट रहने दे या यह सुख जाए तब तक रहने दे। इसके बाद आप अपना चेहरा फ्रीज के ठंडे पानी से धो ले।

इस फेशियल से आपके चेहरे की रंगत निखरने के साथ साथ आँखों के डार्क सर्कल भी दूर हो जाएंगे। और चेहरे पर जो रेड रैशेस होते है वह भी दूर हो जाएंगे। कॉफी फेशियल वाकई में आपके चेहरे का ग्लो बढ़ाने के साथ साथ आपको भी काफी फ्रेश फील करवाएगा।

 

प्रातिक्रिया दे