सलवार सूट सबसे बेहतर विकल्प है लड़कियों के लिए

आज के समय में लड़किया वेस्टर्न ड्रेसेस को बहुत ज्यादा महत्व देती है। वेस्टर्न ड्रेसेस पहनने में बहुत ही ज्यादा कम्फर्ट होती है इसे कहीं भी और कभी भी सरलता से पहना जा सकता है। लेकिन कई महिलाओं को जीन्स टॉप से ज्यादा सलवार सूट पहनना काफी पसंद होता है। सलवार सूट काफी कम्फर्टेबल होते हैं और आप इन्हें आसानी से कैरी कर सकती है। लेकिन बात अगर ऑफिस में पहनकर जाने वाले कपड़ों की हो तो आप वेस्टर्न ड्रेस के अलावा सलवार सूट पहनकर भी ऑफिस जा सकती है। आप दिन भर सूट में काफी अच्छा और आत्मविश्वास के साथ अच्छे से काम कर पाएंगी।

जब भी आप ऑफिस जाने के लिए सलवार सूट का चयन करती है तो कुछ बातो का ख्याल जरूर रखे क्यूंकि ऑफिस में आपके साथ पुरुष सहकर्मी भी काम करते है तो आपको कम्फर्ट रहना आपकी सबसे पहली प्राथमिकता है ।

जब भी आप ऑफिस जाने के लिए सूट का चयन करती है तो कुछ बातो का ख्याल जरूर रखे क्यूंकि ऑफिस में आपके साथ पुरुष सहकर्मी भी काम करते है तो आपको कम्फर्ट रहना आपकी सबसे पहली प्राथमिकता है ।

आइये आज हम आपको बताते है की आप किस तरह ऑफिस जाने के लिए सलवार सूट का चयन कैसे करे-

  1. सूट के गले का साइज बड़ा न हो- अगर आप ऑफिस में सूट पहनकर जा रही हैं तो इस बात का ख्याल जरुर रखें कि जो सूट आपने पहना है कि कहीं उसका गला ज्यादा बड़ा या डीप तो नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑफिस आपके काम करने की जगह है, वहां पर पुरुष भी आपके साथ काम करते हैं। इससे आपकी पर्सनेलिटी खराब हो सकती है। इसलिए हो सके तो बड़े गले वाले सूट पहनकर ऑफिस ना जाएं।
  2. सूट सलवार ज्यादा टाइट न हो- अक्सर महिलाएँ ऑफिस जाते समय काफी टाइट सूट पहन लेती हैं । अगर आप भी ऐसा करती है जो थोड़ा सावधान हो जाइये। क्योंकि सूट सलवार अगर थोड़ा भी ज्यादा टाइट हुआ तो ऐसे में आप 8 घंटे ऑफिस में नहीं बैठ पाएंगी और पूरे समय खुद असहज महसूस करेंगी। इसलिए आप जो भी सूट पहने वो थोड़ा लूज होना चाहिए । जिससे आपके काम में खलल ना पड़ें।
  3. प्लाजो या पजामी सूट भी है बेहतर- रोज-रोज सलवार सूट पहनकर भी ऑफिस जाना थोड़ा बोरिंग हो जाता है इसलिए जब भी आप सूट से बोर हो जाएँ तो ऐसे में प्लाजो या पजामी सूट भी आप ट्राई कर सकती हैं। इससे आपको बेहतर लगेगा और आपका फैशन भी हो जाएगा।
  4. हल्के रंगों का करें चुनाव- ऑफिस पहनकर जाने के लिए आप हो सकें तो हल्के रंग के ही सूट का चुनाव करें। लेकिन हैवी प्रिंट्स और शिमर वाले रंगों के सूट पहनकर ऑफिस जाने से बचें। ज्यादा हेवी सूट पहनने से भी आपको परेशानी ही होगी ।
  5. स्लीवलेस सूट पहनने से बचें- आप ऑफिस में स्लीवलेस सूट पहनने से बचें। आप इसकी बजाय आधी या पूरी बाजू वाले सूट को पहनकर अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं।

प्रातिक्रिया दे