पापा

एक खत मेरे प्यारे पापा के नाम… (A Letter to My Loving Dad in Hindi)

एक खत मेरे प्यारे पापा के नाम…

पापा…
पापा हर लड़की की जिंदगी में खुदा का दिया एक अनमोल तोहफा होते है , पापा हमारे रियल हीरो होते है वो हमारे लिए पूरी दुनिया से लड़ सकते है हमारे लिए सब कुछ कर सकते है।
मेरी शादी में सबसे ज्यादा रोने वाले जो शख्स थे वो मेरे पापा थे , वो सबसे ज्यादा दुखी थे मेरे हमेशा के लिए दूर हो जाने से। पापा आप को जब दुखी होना ही था तो आपने मेरी शादी ही क्यू की ????

अब तो शादी भी हो गयी और आपने मुझे अपने आप से अलग भी कर दिया हमेशा के लिए अपने उस प्यारे से घर से दूर भी भेज दिया अब तो खुश हो न पापा ??

पापा सुनो मेरे दिल की बात………

मुझे फिर से अपनी छोटी सी गुड़िया बना लो न पापा मुझे मेरा बचपन बहुत याद आता है जब आप मुझे बहुत प्यार करते थे। मेरी हर छोटी से बड़ी ख़ुशी का ख्याल रखते थे। मुझे कभी रोने नहीं देते थे। अब तो जब भी कभी में रोती हूँ कोई नहीं होता चुप कराने को तब आप बहुत याद आते हो पापा।

मुझे कभी बुखार भी आता था तो रातो को भी जाग जाग के मुझे कितनी बार देखते थे अब तो सब सो जाते है और में जागती रहती हूँ नींद नहीं आती है पापा।
मेरी अच्छी से अच्छी परवरिश के लिए रात दिन काम करते थे। अच्छे से तो अब भी रहती हूँ मगर दिल को सुकून नहीं है पापा। पापा मुझे फिर से आपकी छोटी बच्ची बनना है पापा।

मुझे कभी छोटी सी भी चोट लग जाए तो आप कितना बेचैन हो जाते थे। और अब तो मेरे दिल में चोटे है बहुत सारी अब कभी कोई नहीं है उन चोटो के जख्म भरने वाला। आप जितनी मेरी फ़िक्र करते थे अब कोई नहीं है उतनी फ़िक्र करने वाला।

मुझे एक और जन्म मिला न पापा तो में फिर से आपकी ही बेटी बनना चाहती हूँ पापा और अगली बार आप मुझे कभी कहि दूर नहीं भेजना पापा।
कोई क्यों मुझे नहीं समझता में तो सब को समझती हूँ पापा। कोई क्यों मुझे रुलाता है जबकि में तो सबको हसाना चाहती हूँ पापा। कोई क्यों मेरी छोटी छोटी गलतियों को माफ़ नहीं करता है पापा। आप जैसे मुझे एक पल में समझ जाते थे वैसे कोई क्यों मुझे नहीं समझता पापा। में सबसे प्यार करती हूँ कोई मुझे क्यों नहीं करता है पापा।
मुझे दूर क्यू भेजा में आपसे बहुत नाराज़ हूँ पापा। क्यू अलग कर दिया आपने मुझे अपने आप से, क्यों कर दिया पराया हमेशा के लिए।

पापा बहुत सी शिकायते है प्यारी प्यारी सी जिसे सुनकर आप बहुत हसेंगे भी और हसते हसते आंसू भी आएँगे। खेर मेने अब अपने आप से वादा किया है की में हमेशा खुश रहने की कोशिश करूंगी। खुश रहूंगी। अपने और आपके हर सपने को पूरा करुँगी।
पापा आप सदैव खुश रहो हमेशा स्वस्थ रहो बस यही है कामना मेरी।

Click here to read about Father-Daughter Bonding Is So Special! Know Why?

प्रातिक्रिया दे